FREE DELIVERY ON ORDERS OVER INR 499.00
+91 9320450045

आपकी दिल की बीमारी का आयुर्वेदिक समाधान

by S Mehta
0 Comment(s)
आपकी दिल की बीमारी का आयुर्वेदिक समाधान
हार्ट अटैक आज के समय में आम समस्या बन गई है. जब दिल तक खून पहुंचने में दिक्कत होती है तो दिल का दौरा यानी हार्ट अटैक की आशंका होती है. दिल की बीमारी का इलाज समय से कराना चाहिए नहीं तो यह जानलेवा साबित हो सकती है. दिल की बिमारियों का इलाज महंगा होता है इसलिए आम आदमी इसका खर्चा उठाने में सक्षम नहीं होता है. इलाज के लिए पैसे नहीं होने पर यह और भी जानलेवा होना लाजमी है. हार्ट अटैक के लिए आयुर्वेदिक उपाय मौजूद हैं जिससे इसका इलाज संभव है.

आयुर्वेद की मदद से बिना एंजियोप्लास्टी के करीब 80 फीसदी हार्ट अटैक की संभावना को टाला जा सकता है. इससे दिल की दूसरी बीमारियां भी कम हो जाती है. दिल में खून सही मात्रा में नहीं पहुंचना हार्ट अटैक की संभावना को बढ़ा देता है ऐसे में हार्ट ब्लॉकेज को खोलने के लिए चिकनाई से पैदा होने वाले एसिड को खत्म किया जाता है. दिल की बीमारियां भी इससे खत्म हो जाती हैं. दिल की बीमारियां एसिडिटी के कारण होती है पेट में जब एसिडिटी अधिक हो जाती है तो एसिड खून में मिल जाता है और रक्त वाहिनियों में एसिड ब्लड आगे नहीं बह पाता और ब्लॉकेज की समस्या उत्पन्न होती है.
Heart Blockage
हार्ट ब्‍लॉकेज का घरेलू उपचार
 
प्रतिदिन सुबह में 3 से 4 किलोमीटर की सैर करें।  खाने में बैंगन का प्रयोग करने से कोलेस्‍ट्राल की मात्रा में कमी आती है। प्याज अथवा प्याज के रस का सेवन करने से हृदय गति नियंत्रित होती है। हृदय रोगी को हरी साग-सब्‍जी जैसे लौकी, पालक, बथुआ और मेथी जैसी कम कैलोरी वाली सब्जियों का प्रयोग करना चाहिए।  घी, मक्खन, मलाईदार दूध और तली हुई चीजों के सेवन से परहेज करें। शराब के सेवन और धूम्रपान से बचना चाहिए। लहसुन, अदरक नींबू ऐप्पल साइडर सिरका, और शहद का एक पारंपरिक आयुर्वेदिक नुस्खा रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल को कम करता है, दिल का दौरा और स्ट्रोक के जोखिम को कम करता है और साथ ही रक्त परिसंचरण में सुधार भी होता है। मानो या न मानो, इस नुस्खा को प्राकृतिक उपचार के रूप में लाखो लोगो ने अपनाया और सत प्रतिशत फायदेमंद पाया है। जिससे कई लोगों को बहेतर स्वास्थ्य में मदद मिली है। सामान्य लोग इसे एक स्वस्थ पेय के रूप में ले सकते हैं.
Clear Heart Liquid Ginger Garlic Lemon Apple cider Vinegar Honey
क्लियर-हार्ट लिक्विड लहसुन, अदरक, सेब साइडर सिरका, निम्बू और शहद से बना है। जो आपको हृदय  रोग को रोकने और अपने स्वास्थ्य में सुधार करने मदद करता है।
क्लियर-हार्ट लिक्विड लहसुन, अदरक, निबु, ऐपल साइडर लिक्विड हृदय में ऊर्जा का उत्पादन बढ़ाता करने मेंमदद करता है, व संक्रमण से लड़ने मेंओर रक्त को शुद्ध कर रोग प्रतिरोधी क्षमता को बढ़ाता करने में मदद करता है।क्लियर-हार्ट लिक्विड लहसुन, अदरक, निबु, ऐपल साइडर जूस रोज 2 चम्मच ( 20ml ) सुबह खाली पेट कुनकुने गरम पानी ( 50/100 ml ) में मिला कर लेने से नसों के अवरोध, ब्लॉकेज, बढ़ा हुआ कलेस्टरोल, रक्तचाप, मोटापा कम करने, जोडो के दर्द, सर्दी-बुखार, अपचन, सरदर्द, तथा यह रक्त को पतला करता है, ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करता है, कोलेस्ट्रॉल को कम करता है, हृदय की पंपिंग को बढ़ाता है, खून की क्लोटिंग को खत्म करता है, हृदय में ऊर्जा का उत्पादन बढ़ाता है, कोलेस्ट्रॉल / केल्शियम और  प्लेट्लेट्स को इकट्ठा होने से रोकता है, अवरूद्ध धमनियों को खोलता है, संक्रमण से लड़ता है, रक्त को शुद्ध करता है और प्रतिरोधी क्षमता को बढ़ाता में लाभदायक हैं। यह 100% साइड इफ़ेक्ट रहित मेडिसिन है. 
क्लियर-हार्ट लिक्विड और कैप्सूल्स के साथ हार्ट ब्लॉकेज, कोलेस्ट्रॉल  हाई  बीपी जैसी बीमारियों से छुटकारा पाएं ।  आपकी दिल की बीमारी का आयुर्वेदिक समाधान - आज ही खरीदें और अच्छे स्वास्थ्य का लाभ उठाएं ।

देखें कि लोग क्या कहते हैं क्लियर-हार्ट लिक्विड के बारे में !!!!!!

 

Clear Heart Liquid Heart Pain
by S Mehta

POST COMMENTS

Leave a comment


Please note, comments must be approved before they are published

Popular Posts

Instagram

Follow Us

Newsletter